Trending

लो शुरू हो गई अग्निवीर की नई भर्ती!10 हजार पदों पर 08 जुलाई से आवेदन प्रारंभ

Agniveer Recruitment

भारतीय वायुसेना में अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर (Agniveer Recruitment)वायु भर्ती

आपको इसकी जानकारी के लिए बता देते है की यह भारतीय वायु सेना (Agniveer Recruitment)के लिए अब आवेदन के लिए विज्ञापन (Agniveer Recruitment)को भी जारी कर दिया गया है। जी हा और उसमे यह ऑनलाइन आवेदन 08 जुलाई से 28 जुलाई 2024 तक के किए जा सकेंगे। जिसमे सभी इच्छुक युवा यह आवेदन के लिए इसकी वेबसाइट https://agnipathvayu.cdac.in पर जाकर के अपना रजिस्ट्रेशन भी करा सकते है।

यह भी पढे;-खुला नौकरी का पिटारा! बिना परीक्षा इंटरव्यू पर भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी

जी हा और यह आवेदन केवल वही युवा कर सकते है जिसका(Agniveer Recruitment) जन्म 03 जुलाई 2004 और 03 जनवरी 2008 के बीच मे हुआ है जी हा यह युवा आवेदन करने के लिये ही पात्र है। जो की शैक्षणिक योग्यता संबंधी जानकारी विज्ञापन या भारतीय वायु सेना भर्ती की वेबसाइट से आपको प्राप्त की जा सकती है।

जाने कब से आवेदन शुरू

यह भारतीय वायुसेना में अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर (Agniveer Recruitment)वायु भर्ती जो की अब 02/2025 के लिए यह ऑनलाईन पंजीकरण 08 जुलाई, 2024 से आरंभ हो जायेगे और इसकी जानकारी को देते हुए विंग कामांडर अभिषेक ने यह भी बताया कि इस भर्ती हेतु के इच्छुक अविवाहित पुरुष एवं महिला अभ्यार्थी भर्ती से सम्बंधित सभी नियमों की विस्तार पूर्वक सभी जानकारी इसकी आधिकारिक वेबसाईट से प्राप्त कर सकते है।

यह भी पढे;-जरा सी बारिस खुली 450 करोड़ रूपये में निर्माण एयरपोर्ट की पोल भरभरा कर गिरा छज्जा

यह आवेदन करने की अंतिम तारीख 28 जुलाई है। जी हा इतना(Agniveer Recruitment) ही नहीं बल्कि यह परीक्षा 18 अक्टूबर को होगी। जिसमे रजिस्ट्रेशन करने के लिए सभी उम्मीदवारों को 550 रुपए फीस देना अनिवार्य है

50 फीसदी अंक होना अनिवार्य

यह जानकारी के लिए भी आपको बता देते है की इसमे 12वीं कक्षा या उसके(Agniveer Recruitment) समकक्ष परीक्षा विज्ञान संकाय में गणित, भौतिक, और अंग्रेजी विषय के साथ एवं कला तथा वाणिज्य संकाय में किसी भी विषय के साथ मे 50 फीसदी अंक

अंग्रेजी विषय में भी 50 फीसदी अंक होना जरूरी है या 03 वर्षीय इंजीनियरिंग डिप्लोमा धारक (Agniveer Recruitment)या 02 वर्षीय वोकेशनल कोर्स पास अभ्यार्थी आवेदन के लिए होना जरूरी है।

यह भी पढे;-प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में निकली बंफर भर्ती आठवीं पास भी जल्दी करे आवेदन

Whatsapp Channel को Follow करने के लिए Click करे

WhatsApp Channel Join Now
WhatsApp Group Join Now

MP News

My name is Yogita. I like to write news. I have been writing content for the last 2 years. I write all the articles related to latest news, jobs, business, technology, schemes, etc.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button