Trending

जरा सी बारिस खुली 450 करोड़ रूपये में निर्माण एयरपोर्ट की पोल भरभरा कर गिरा छज्जा

Dumna Airport

मध्यप्रदेश के जबलपुर की है जिसमे 450 करोड़ के लागत से बना यह डुमना एयरपोर्ट (Dumna Airport ) की छत एक कार पर जा गिरी।

Jabalpur News:आपको इसकी जानकारी के लिए बता देते है की यह शहर में बने एयरपोर्ट पर एक दिल दहला देने वाला बड़ा हादसा सामने आया है। जिसने सबकी पोल खोल दी जी हा यह हादसे मे लाखों की कार चकनाचूर हो गई, यह खबर मध्यप्रदेश के जबलपुर की है जिसमे 450 करोड़ के लागत से बना यह डुमना एयरपोर्ट (Dumna Airport ) की है

जी हा यह  हाल ही में बनी हुई नई टर्मिनल बिल्डिंग की छत एक कार पर जा गिरी। जिसके चलते यह बुरी तरह से छतिग्रस्त भी हो गई। यह हादसे मे गनीमत यह रही की जिस समय यह हादसा हुआ तब कार में कोई भी सवार नहीं था।

यह भी पढिये………MP BIG NEWS:इस विभाग के कर्मचारियों को हटाने के सख्त निर्देश पढ़े आदेश

इस हादसे की सूचना मिलते ही एयरपोर्ट (Dumna Airport )प्रशासन और पुलिस मौके पर पहुंची और इस मामले की जांच शुरू की। जिसमे यह मामूली सी बारिश में ही करोड़ों की लागत से बनी इस बिल्डिंग के छत का हिस्सा गिरना भ्रष्टाचार की तरफ मे इशारा करता है।

पीएम मोदी ने किया था वर्चुअली उद्घाटन

यह लोकसभा चुनाव के ठीक पहले ही यह बिल्डिंग का उद्घाटन को पीएम मोदी के द्वारा वर्चुअली माध्यम से कराया गया था। और उसके साथ मे आवागमन मार्च महीने से शुरू भी किया गया था। जी हा जहां पर पहली ही बारिश की बूंदाबारी मे इतना बड़ा हादसा सामने आया है। और उससे यह निर्माण (Dumna Airport ) को लेकर के हुई सभी धांधली की पोल खुल गई है। यह हादसा ड्रॉप एंड गो पर खड़ी अधिकारी की कार पर हुआ है।

छज्जा गिरने से चकनाचूर हुई कार

यह हादसे के समय मे एयरपोर्ट (Dumna Airport ) की नई टर्मिनल बिल्डिंग के नीचे मे खड़ी इस कार पर पानी गिरने से पूरी तरह से क्षतिग्रस्त भी हो गई। जी हा और ये कार की हालत ऐसी है और उसके ऊपर मे इस हिस्सा पूरी तरह से पिचक गया है। और ये बीच से टूट भी गया है। जी हा और ये कार की हालत को देखकर के एसा लगता है

यह भी पढिये………Mausam:मध्य प्रदेश 6 मौसम प्रणालियों सक्रिय इन जिलों होगी भंयकर तूफानी बारिश

अगर इसमें कोई भी सवार होता तो उसका बचना मुश्किल था, ये छत का छज्जा एयरपोर्ट आने वाले यात्रियों के कार से उतरने और सामान उतारने के दौरान धूप और बारिश से बचाव के लिए लगाया गया है। जिसको कैनेपी टेंट या टेंसिल रुफिंग कहते है। जो की टेंसिल रुफिंग भारत सरकार के अधिकारी की कार के ऊपर गिर गई।

करोड़ों रुपये की लागत से बना है टर्मिनल

यह जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट का ये टर्मिनल इसी साल मे बनकर के तैयार किया गया है। जी हा और उस टर्मिनल के निर्माण पर सरकार ने करीब 450 करोड़ से ज्यादा खर्च किए हैं।और ये टर्मिनल को 500 यात्रियों के एक साथ मे आने जाने के हिसाब से तैयार भी किया गया है।

और यह बीते दिन पहले ही इसमे सीएम मोहन यादव ने इसका नाम को बदलने की घोषणा भी की थी, जिसके पहले ही ऐसा हादसा हो गया जो की बहुत से सवाल खड़े करता है।

एयरपोर्ट के निर्माण पर उठे सवाल

यह डुमना एयरपोर्ट (Dumna Airport ) का छज्जा गिरने से भारत सरकार के अधिकारी की कार बुरी तरह से चकनाचूर हो गई। और यह घटना के बाद मे अब एयरपोर्ट की बिल्डिंग के निर्माण पर कई सवाल उठ रहे हैं। जी हा और यह बिल्डिंग के उद्घाटन के खास अवसर पर सरकार ने कई बड़े बड़े वादे भी किये गए थे।

यह भी पढिये………खुला नौकरी का पिटारा! बिना परीक्षा इंटरव्यू पर भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी

लेकिन उनके वादों पर पानी घूम गया यह मध्यप्रदेश के लोकनिर्माण मंत्री राकेश सिंह का जबलपुर गृह जिला हैं। यह डुमना एयरपोर्ट का एक छज्जा गिरा तब लोक निर्माण मंत्री जबलपुर में ही थे। जिसमे उन्हें इस बात की कोई भी जानकारी नहीं है। उनका कहना यह है कि वह मीटिंग ले रहे थे

हादसे को लेकर हाई लेवल जांच की मांग

यह हादसे मे वायु सेवा संघर्ष समिति के लोगों ने यह डुमना एयरपोर्ट (Dumna Airport ) कि उच्च स्तरीय जांच कि मांग भी की गई हैं। यह वायु सेवा संघर्ष समिति के हिमांशु खरे के जानकारी मे बताया कि देश की फेमस कंपनी ने डुमना एयरपोर्ट कि नवनिर्मित बिल्डिंग का निर्माण किया गया है। और इसकी जांच होनी चाहिए। जो की 450 करोड़ रुपये की लागत से यह एयरपोर्ट का निर्माण किया गया है।

यह भी पढिये………मध्य प्रदेश के 14 IAS अधिकारियों के हुए ट्रांसफर देखे लिस्ट

Whatsapp Channel को Follow करने के लिए Click करे

WhatsApp Channel Join Now
WhatsApp Group Join Now

MP Big News

Hello, my name is Moti Singh and I have 5 years of experience in journalism. I am very interested in writing about national and international government schemes and other areas because I get information and you people also remain informed. I like it.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button