Trending

MP NEWS : किसके सिर सजेगा मध्यप्रदेश का ताज! ये 2 नाम प्रशासनिक कमान के सरताज

Government of Madhya Pradesh 1

मुख्य सचिव (Government of Madhya Pradesh)से कोई भी वरिष्ठ अधिकारी मंत्रालय में पदस्थ नहीं होता है

Madha Pradesh अब आपको इसकी जानकारी के लिए बता देते है की यह मध्यप्रदेश के शासन ने अब गुरुवार की देर रात को वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों की पदस्थापना में (Government of Madhya Pradesh)फेरबदल कर दिया है। जी हा और उससे अब यह clear हो गया है कि अब यह डॉ. राजेश राजौरा ही अगले मुख्य सचिव भी होंगे।

यह भी पढ़िये…..खुला नौकरी का पिटारा! बिना परीक्षा इंटरव्यू पर भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी

और इसमे भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों की (Madha Pradesh)वरिष्ठता सूची पर यदि गौर किया जाए तो इसमे फिलहाल डॉ. राजौरा से 7 अधिकारी सीनियर हैं, और उसमे 3 की पदस्थापना मंत्रालय में होने से डॉ. राजौरा के मुख्य सचिव बनने पर बाहर पदस्थ किया जाना बहुत ही आवश्यक है। जिसमे (Government of Madhya Pradesh)तीन अधिकारियों में दो अधिकारी विनोद कुमार और जेएन कंसोटिया को इस आदेश में यह मंत्रालय से बाहर पदस्थ कर दिया गया।

यह अब शेष बचे हुए पांच अधिकारियों(Government of Madhya Pradesh) में भी 1988 बैच के संजय बंदोपाध्याय पहले से मंत्रालय से बाहर कर्मचारी के चयन बोर्ड अध्यक्ष हैं। जी हा और यह 1988 बैच की ही मुख्य सचिव वीरा राणा भी हैं और इसमे मिले एक्सटेंशन के मुताबित वह सितंबर तक के रह सकती हैं।

लेकिन इसमे मंत्रालय के गलियारों की चर्चा पर भरोसाकिया जाए तो वह भी 30 जून को रिटायर हो सकती हैं। और इसमे बताया जा रहा है कि अब इनको(Government of Madhya Pradesh) बीपी सिंह के जगह पर राज्य निर्वाचन आयुक्त भी बनाया जा रहा है, जो की यह 30 जून को अपने पदभार से फ्री हो जायेगे।

यह भी पढ़िये….जैसे ही दुल्हन ने वरमाल डाली हुआ कुछ ऐसा की सब रह गये दंग

जिसके बाद मे आते हैं यह 1989 बैच के अनुराग जैन, जो की भारत सरकार (Government of Madhya Pradesh) में प्रतिनियुक्ति पर पदस्थ होकर के रोड ट्रांसपोर्ट और हाइवे मंत्रालय के सचिव हैं। जी हा और उसी बैच के ही यह आशीष उपाध्याय भी भारत सरकार में नेशनल कमीशन फॉर बैकवर्ड क्लासेस में पदस्थ हैं।

जी हा और उसी बैच के मोहम्मद सुलेमान भी डॉ. राजोरा (Government of Madhya Pradesh) से सीनियर हैं। और यह बताया जा रहा है कि यह वीरा राणा रिटायर होंगी, तो उन्हें बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन का अध्यक्ष भी बनाया जा सकता है। और यह इस तरह से मंत्रालय से बाहर पदस्थ हो जाएंगे।

यह भी पढ़िये….सरकारी कर्मचारियों की नौकरी पर लगा ग्रहण! अब समय से पहले रिटायर,जाने केंद्र के निर्देश

यह जानकारी के लिए आपको बता देते है की यह परंपरा भी रही है कि ये मुख्य सचिव से कोई भी वरिष्ठ अधिकारी मंत्रालय में पदस्थ नहीं होता है। जिसके लिए ये माना जा रहा है कि उसी के चलते मे पिछले दिनों यह जारी वरिष्ठ IAS अधिकारियों की तबादला की सूची में जेएन कंसोटिया (Government of Madhya Pradesh)और विनोद कुमार को मंत्रालय से बाहर पदस्थ किया है।

जबकि इसमे बचे अधिकारियों में अब मात्र अपर मुख्य सचिव (Government of Madhya Pradesh) स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान ही ऐसे शेष हैं, जो की डॉ. राजौरा से सीनियर हैं और इसमे जिनकी पदस्थापना अभी होना बाकी है।

यह भी पढ़िये…..देश भर में 1 जुलाई बदल रहे हें ये नियम आप पर पड़ेगा सीधा असर जानिये क्या बदल रहा हें

Whatsapp Channel को Follow करने के लिए Click करे

WhatsApp Channel Join Now
WhatsApp Group Join Now

MP News

My name is Yogita. I like to write news. I have been writing content for the last 2 years. I write all the articles related to latest news, jobs, business, technology, schemes, etc.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button