Trending

12वी पास महिलाओ के लिए सरकारी नौकरी फार्म भरना न भूले हजारों पदों पर सीधी भर्ती

MP Mahila Supervisor Vacancy

मध्य प्रदेश सरकार ने MP Mahila Supervisor Vacancy के लिए बहुत ही जल्द नोटिफिकेशन जारी करेगी

यदि आप भी नौकरी के तलाश मे इधर उधर भटक रहे है तो यह आपके लिए सबसे अच्छा मौका है जिसमे यदि आप भी एक महिला हैं और आप भी नौकरी करना चाहती हैं तो यह खबर मे आपके लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है। जो की मात्र अब 12वीं पास महिलाओं के लिए सुपरवाइजर पद (MP Mahila Supervisor Vacancy)पर वैकेंसी जल्द ही आने वाली है।

अगर आप भी ऐसे में आंगनवाड़ी में अगर काम करना चाहते है तो उसमे आप इस वैकेंसी के लिए अपना आवेदन को दे पाएंगे। जी हा जिसमे आपको बता देते की यह महिलाओं के लिए एमपी महिला सुपरवाइजर वैकेंसी के तरह एक सबसे अच्छा सुनहरा अवसर होगा।जिसमे आपको सरकारी नौकरी के साथ-साथ मे इसमे (MP Mahila Supervisor Vacancy)आपको सैलरी भी तगड़ी मिलेगी

यह भी पढिए….मोदी सरकार का फैसला! इन 5 दिन रहेगा सोना सबसे सस्ता, फटाफट करे खरीदी

MP Mahila Supervisor Vacancy

यह मध्य प्रदेश राज्य की सरकार ने अब एमपी महिला सुपरवाइजर वैकेंसी 2024 (MP Mahila Supervisor Vacancy)के लिए बहुत ही जल्द यह नोटिफिकेशन को जारी किया जाएगा।जिसके तहत मे यह मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड के द्वारा

अब महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए यह आंगनवाड़ी में भर्ती (MP Mahila Supervisor Vacancy)की जाने वाली है। और उसके लिए यदि आप एमपी के निवासी और 12वीं कक्षा पास कर ली है या तो आप ग्रेजुएट हैं तो आपको इस मौके का फायदे उठा सकते है।

MP Mahila Supervisor Recruitment आवेदन शुल्क

यह वैकेंसी के लिए यदि कोई अप्लाई करना है तो यह ऐसे में आपको आवेदन ऑनलाइन(MP Mahila Supervisor Vacancy) जमा करना होगा। जी हा और यह आवेदन देते समय आपको आवेदन चार्ज का pay करना होगा। और यह जानकारी के लिए बता दें कि आप जिस वर्ग से यह संबंध रखते हैं आपको इसके अनुसार ही यह एप्लीकेशन की फीस को चुकाना होगा। ‌

यदि आप सामान्य श्रेणी मे आते हैं तो उसमे आपको आवेदन फीस (MP Mahila Supervisor Vacancy)के तौर पर 500 रूपए जमा करने होंगे।लेकिन यदि आप किसी आरक्षित श्रेणी मे आते हैं तो ऐसे में आपको एप्लीकेशन फीस में केवल 250 रुपए का ही भुगतान करना पड़ेगा।

MP Mahila Supervisor Recruitment Age Limit

यह एमपी महिला सुपरवाइजर वैकेंसी के पोस्ट पर अप्लाई (MP Mahila Supervisor Vacancy)करने के लिए आपकी आयु न्यूनतम 18 साल तक होनी चाहिए। और इसके भर्ती के लिए अधिकतम आयु विभाग के द्वारा 60 साल रखी गई है। जी हा जिसमे ऐसी महिलाएं जो आरक्षित श्रेणी के अंतर्गत आती हैं इन्हें आयु सीमा में कुछ सालों की छूट भी अवश्य दी जाएगी।

यह भी पढिए…..लाडली बहनों को कब मिलेंगे 3000 रूपये बड़ा अपडेट जानिये

एमपी महिला सुपरवाइजर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

यह जानकारी के लिए आपको बता देते है की यह एमपी महिला सुपरवाइजर वैकेंसी(MP Mahila Supervisor Vacancy) के अंतर्गत मे यदि किसी महिला को अप्लाई करना है तो उसमे आपको एक बार शैक्षिक योग्यता को भी चेक कर लेनी चाहिए। जी हा इसमे 12वीं कक्षा पास कर ली है वे अपना आवेदन दे सकेंगीं।

एमपी महिला सुपरवाइजर भर्ती Documents

आपको यह जानकारी के लिए बता देते है की यह मध्य प्रदेश की जो की महिलाएं सुपरवाइजर वैकेंसी के पोस्ट पर आवेदन देना चाहती हैं तो उसके लिए आपके पास कुछ जरूरी कागजात होना(MP Mahila Supervisor Vacancy) बहुत जरूरी है। जी हा और ये आवेदक महिला के पास सभी शैक्षिक दस्तावेज होने चाहिएं।

और उसके साथ ही मे आपको एक चालू मोबाइल नंबर, महिला की जीमेल आईडी और यह जाति प्रमाण पत्र, आवास प्रमाण पत्र, पहचान पत्र, पासपोर्ट साइज की एक रंगीन फोटोग्राफ इत्यादि (MP Mahila Supervisor Vacancy)देना होता है।

एमपी महिला सुपरवाइजर भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें?

  • आपको इसमे सबसे पहले तो मोबाइल या तो फिर लैपटॉप पर मध्य प्रदेश कर्मचारी (MP Mahila Supervisor Vacancy)चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है
  • उसके बाद मे यह आधिकारिक पोर्टल के मुख्य पृष्ठ पर आ जाएंगे तो यहां पर आपको सबसे पहले पसंदीदा भाषा का विकल्प सिलेक्ट कर लेना।
  • जिसके बाद मे यह नोटिफिकेशन के द्वारा नई भर्ती वाले सेक्शन में जाना है।
  • उसमे आवेदन करें वाला ऑप्शन को ढूंढ कर इसके ऊपर मे क्लिक करना है।
  • इस तरह से अब आपके सामने एक एमपी महिला सुपरवाइजर वैकेंसी हेतु अप्लाई करने के लिए फार्म खुलकर आ जाएगा।
  • उसमे आपको यहां दिए गए सभी निर्देशों का पालन करते हुए अपनी सभी डिटेल्स (MP Mahila Supervisor Vacancy)भरना है और अपने सभी दस्तावेज भी अपलोड कर देने हैं।
  • उसके बाद मे आपको अपनी श्रेणी के अंतर्गत मे अपना आवेदन शुल्क भी जमा करना है और उसके बाद मे यह एप्लीकेशन फॉर्म जमा करने के लिए सबमिट वाला बटन दबा देना है।
  • इतना करने के बाद आपको अपने आवेदन पत्र का रिकॉर्ड रखने के लिए इसका(MP Mahila Supervisor Vacancy) एक प्रिंटआउट निकालकर रख लेना है।

यह भी पढिए…..Mp News:एमपी मे बढ़े पैमाने पर तबादले! इन श्रेणियों के ट्रांसफर करेंगे कलेक्टर, देखे पूरी खबर

Whatsapp Channel को Follow करने के लिए Click करे

WhatsApp Channel Join Now
WhatsApp Group Join Now

MP News

My name is Yogita. I like to write news. I have been writing content for the last 2 years. I write all the articles related to latest news, jobs, business, technology, schemes, etc.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button