Trending

MPPSC:उम्मीदवारों के लिए जरूरी सूचना विभिन्न पदों पर होनी है जानिये भर्ती अपडेट

MPPSC Recruitment

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC Recruitment ) के माध्यम से अन्य विषयों से संबंधित परीक्षाओं में आपत्ति के लिए आवेदन भी जल्दी जारी किए जाएंगे ।

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) के जितने भी उम्मीदवार हैं उनके लिए एक अच्छी खबर सामने आई है की आयोग के द्वारा सहायता प्राध्यापक भर्ती परीक्षा 2022 के लिए प्रश्न उत्तर की आपत्ति आमंत्रण की प्रक्रिया में अभी गृह विज्ञान और इतिहास विषयों के लिए आपत्ति के लिए लिंक शुरू की गई है ।

MPPSC Recruitment जिसकी आखिरी तारीख 10 जुलाई 2024 रखी गई है और इसके अलावा हिंदी कॉमर्स और अंग्रेजी की आखिरी तारीख 9 जुलाई रखी गई है वहीं वनस्पति शास्त्र के उम्मीदवारों के लिए 6 जुलाई 2024 तक आपत्ति दर्ज कर सकते हैं ।

प्रश्न उत्तर पर आपत्ति आमंत्रित दर्ज कर सकते हैं

  • MPPSC Recruitment 2024 आयोग के माध्यम से जो विज्ञापन जारी किया गया है उसमें यह कहा गया है कि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर के द्वारा मध्य प्रदेश शासन उच्च शिक्षा विभाग में सहायता प्राध्यापक पद की भर्ती के विरोध चयन परीक्षा का आयोजन किया गया है ।
  • परीक्षा के बाद प्रश्न उत्तर पर आपत्ति आमंत्रित की गई है और वह उम्मीदवार जो अपने कंप्यूटर और लैपटॉप के माध्यम से दावे की आपत्ति प्रस्तुत नहीं करना चाहते हैं वह मध्य प्रदेश ऑनलाइन सेवा केंद्र पर जाकर अपनी आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं ।
  • मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के द्वारा अन्य विषय से संबंधित परीक्षाओं में आपत्ति के लिए आमंत्रण भी शीघ्र ही जारी किया जाएगा और बता दें कि सहायक प्राध्यापक भर्ती परीक्षा के द्वारा 826 पदों की भर्ती की जानी है ।

यह भी पढिए…मध्य प्रदेश जल संसाधन विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, अब इतनी आयु मे कर सकते निशुल्क आवेदन

इसमें से बाटनी (126) , कॉमर्स (124 ), अंग्रेजी ( 200) हिंदी ( 116) ,  इतिहास( 77) ,  गृह विज्ञान( 42 ),गणित (124) , संस्कृत( 17 ) आदि को शामिल किया गया है और इसके अलावा (129 )खेल अधिकारी और( 200) ग्रंथपाल के पद के लिए भर्ती की गई है ।

जुलाई 2024 में होंगे इन परीक्षाओं के इंटरव्यू (MPPSC Recruitment )

  • MPPSC के द्वारा कमधान सहायक परीक्षा 2022 के लिए  साक्षात्कार आयोजन 22/7/2024 से 30/7/2024 कल 7 दिनों में संपन्न किए जाएंगे और बाकी के पदों के लिए आयोग द्वारा योग आवेदकों के साक्षात्कार पत्र आयोग की वेबसाइट दिनांक 12/7/2024 से डाउनलोड कर सकते हैं ।
  • और साक्षात का दिन को प्रातः 9:30 बजे से आयोग कार्यालय में अपनी उपस्थिति देना जरूरी है और अपनी उपस्थिति को दर्ज करना भी अनिवार्य है और सभी आवेदक साक्षात्कार पत्र में जो शर्तें दी गई हैं उनका बहुत अच्छे से गहन करके परीक्षण कर लें क्योंकि उनका पालन करना अनिवार्य है इसके तहत कुल 160 पदों पर खाली पदों की भर्ती की जानी है ।
  • राज्य अथीयांत्रिकी सेवा परीक्षा के अंतर्गत सहायक यंत्री (विद्युत यांत्रिकी) का साक्षात्कार 2021 के अंतर्गत सहायक यंत्री विद्युत यांत्रिक पद के साक्षात्कार आयोग कार्यालय में दिनांक 10/07/2014 से 12/07/2024 तक 3 दिनों में आयोजित किया जाना सुनिश्चित किया गया है ।
  • राज्य अभी यांत्रिकी सेवा परीक्षा  2021 के अंतर्गत लोक निर्माण विभाग के तहत सहायक यंत्री विद्युत के कुल 28 पद मध्य प्रदेश गृह निर्माण और आधो सरंचना विकास मंडल के तहत सहायक यंत्री विद्युत के कुल दो पद और जल संसाधन विभाग के तहत सहायक यंत्री के कुल पद का विज्ञापन जारी किया गया है इस प्रकार कुल विज्ञापित  पदों की संख्या 36 है।

अधिक जानकारी के लिए https://www.mponline.gov.in/ लॉग इन करे ।

यह भी पढिए…गुरु पूर्णिमा 2024 कब है जानिये सही तारीख और शुभ मुहूर्त,इस दिन भूल कर ना करे ये काम

Whatsapp Channel को Follow करने के लिए Click करे

WhatsApp Channel Join Now
WhatsApp Group Join Now

MP Big News

Hello, my name is Moti Singh and I have 5 years of experience in journalism. I am very interested in writing about national and international government schemes and other areas because I get information and you people also remain informed. I like it.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button