Trending

आज इन जिलों मे होंगी जमकर बारिश , जाने अपने शहर का हाल

Weather Update

इस वक्त साइक्लोनिक सर्कुलेशन (Weather Update)और ट्रफ लाइन के कारण मध्यप्रदेश में बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम भी एक्टिव है।

mausam ki jankari आपको यह खबर की जानकारी के लिए बता देते है की यह मानसून ने मध्य प्रदेश के पूरे हिस्से को कवर कर लिया है। जी हा और ये यही वजह है कि अब प्रदेश भर में लगातार बारिश का सिलसिला भी जारी है। यह वक्त साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन की कारण से मध्यप्रदेश में (Weather Update)अब बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम भी एक्टिव है। जी हा और ये वजह से अब पूरे प्रदेश में भयंकर बारिश जारी है।

यह भी पढ़िये….खुला नौकरी का पिटारा! बिना परीक्षा इंटरव्यू पर भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी

लेकिन कई जगह पर धूप निकलने से लोग उमस से परेशान होना पड़ रहा है, जी हा और यह मौसम विभाग की जानकारी के लिए यह अभी बारिश से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। यह आने वाले इन दिनों में भी भयंकर बारिश देखने को मिल सकती है, और यह वजह से अब मौसम विभाग ने भी मध्य प्रदेश (Weather Update)के 24 से अधिक जिलों में बारिश का अलर्ट को जारी किया गया है।

इन जिलों में तेज बारिश के आसार

यह मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार यदि माना जाए तो (Aaj ke Mausam ki Jankari)अब ग्वालियर, मुरैना, श्योपुर, शिवपुरी, गुना और अशोकनगर, निवाड़ी, दतिया, टीकमगढ़, के साथ-साथ छतरपुर में भी तेज बारिश का अलर्ट को जारी कर दिया गया है। उसके साथ साथ सागर, नरसिंहपुर, भोपाल और जबलपुर, (Weather Update)दमोह, कटनी, पन्ना, सतना और रीवा, मऊगंज, सीधी, बालाघाट और सिंगरौजी में भी मौसम विभाग की तरफ से भारी बारिश का अलर्ट को भी जारी कर दिया है।

यह भी पढिये………मोहन सरकार पर सिरदर्द योजनाये , फिर लेने जा रही बड़ा कर्ज जानिए अभी कितना कर्ज हे

इन जिलों में गरज-चकम का अलर्ट जारी

यह मौसम विभाग के तरह से नीमच, मंदसौर, झाबुआ, अलीराजपुर (Weather Update)और यह बड़वानी, धार, आगर मालवा, उज्जैन और राजगढ़, शाजापुर, इंदौर, देवास, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा, बैतूल और नर्मदापुरम, रायसेन, बिदिशा, छिंदवाड़ा, सिवनी, डिंडौरी, उमरिया और शहडोल में बारिश के साथ-साथ मे गरज चमक का येलो अलर्ट को भी जारी कर दिया गया है।

मौसम में घुली ठंडक

यह मध्य प्रदेश में लगातार से हो रही भयंकर बारिश के वजह से प्रदेश (Weather Update)भर में मौसम में ठंडक सी हो गई है। जी हा और यह अब प्रदेश के अधिकतर इलाकों में बारिश का सिलसिला भी जारी है, जिसमे लगातार से यह हो रही बारिश से किसानों ने फसलों की बुआई की भी तैयारी को कर लिया है।

यह भी पढिये………MP BIG NEWS:इस विभाग के कर्मचारियों को हटाने के सख्त निर्देश पढ़े आदेश

जी हा और ये मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को प्रदेश में पचमढ़ी-सिवनी (Weather Update)सबसे ठंडे रहे हैं। इतना ही नहीं बल्कि यहां दिन का temperature 27.2 डिग्री सेल्सियस recorde किया गया है।

यह भी पढ़िये……देश भर में 1 जुलाई बदल रहे हें ये नियम आप पर पड़ेगा सीधा असर जानिये क्या बदल रहा हें

Whatsapp Channel को Follow करने के लिए Click करे

WhatsApp Channel Join Now
WhatsApp Group Join Now

MP News

My name is Yogita. I like to write news. I have been writing content for the last 2 years. I write all the articles related to latest news, jobs, business, technology, schemes, etc.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button